रविवार, 4 दिसंबर 2011

सतनाम संदेश यात्रा



गिरौदपुरी धाम से २ दिसंबर को बाबा गुरु घासीदास सतनाम जागरण संदेश यात्रा समिति, रायपुर द्वारा सतनाम संदेश यात्रा निकली जाएगी। इसमें सभी धर्म प्रमुख और संतों के साथ हजारों लोग बाबा का संदेश १० जिलों तक पहुंॅचाने के लिए निकलेंगे। संदेश यात्रा के दौरान दो रथ पर बाबा की चरण पादुकाएंॅ रखकर उनके संदेश को जन-जन तक पहुंॅचाने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए जिला स्तर पर तैयारी शुरू की गई है। यह जानकारी समिति के भूषणलाल जांॅगड़़े, कीर्तिभूषण पाण्डे, ओमप्रकाश पुजारी और राजेन्द्र ने गुरुवार को वीआईपी मार्ग स्थित श्रीराम मंदिर परिसर में पत्रकार वार्ता में दी।
उन्होंने बताया कि सुबह ९ बजे उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह, गृहमंत्री ननकीराम कंॅवर और पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल मौजूद रहेंगे। इनके बीच सभी मंडल प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। यात्रा के दौरान होने वाले धार्मिक आयोजन और धर्म सभा के दौरान महामंडलेश्वर हरिहरानंद, राजेश्वरानंद, संत बालकदास जी महाराज सहित सभी संत बाबा का संदेश सुनाएंॅगे।
यह पहल सबसे पहले २००४-०६ में की गई थी। इसके बाद अब फिर इस प्रयास को बाबा के संदेश के रूप में लोगों तक पहुंचाने संदेश यात्रा निकाली जाएगी। इसका समापन १५ दिसंबर को दुर्ग स्थित चटुआ धाम में किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें