सोमवार, 5 दिसंबर 2011

गंभीर ने किया इतना बड़ा दान, सब रह गए हैरान



नई दिल्ली। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने यहां अंगदान की शपथ लेते हुए देशवासियों से इस अभियान से जुडऩे की मार्मिक अपील की। गंभीर ने अपोलो ट्रांसप्लांट इंस्टीटच्यूट के अभियान गिफ्ट ए लाइफ की वेबसाइट की शुरुआत करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैंने अपने अंग दान करने की शपथ ली है।
उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि देश के अधिक से अधिक लोग इस अभियान से जुड़े ताकि कई लोगों की ङ्क्षजदगी में रोशनी लाई जा सके। इस बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने की जरूरत है। देश में लाखों लोगों को अंग प्रत्यारोपण की जरूरत है लेकिन उस हिसाब से अंग उपलब्ध नहीं हैं।

मैं मीडिया से भी अनुरोध करता हूं कि वह इस संबंध में देश में जागरुकता फैलाने में अहम भूमिका निभाए। यह पूछने पर कि क्या वह साथी क्रिकेटरों को भी इस अभियान से जोडेंग़े। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि क्रिकेटर ही क्यों मैं सभी देशवासियों से इस अभियान से जुडने की अपील करता हूं।

गंभीर ने कहा कि अंगदान का फैसला मेरा निजी फैसला था। मुझे लगता है कि हर किसी को यह शपथ लेनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें